×

पुजारी, पुरोहित और भक्त बने श्री महाकाल लोक लोकार्पण के साक्षी

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 3241

Bhopal: भोपाल 11 अक्टूबर 2022, उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर कमलों से हुए श्री महाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम का लाइव प्रसारण शहर के अन्य मंदिरों में किया गया। विभिन्न् मंदिरों में पुजारी, पुरोहित व भक्त इस अद्भुत पल के साक्षी बने। अनेक मंदिरों में उद्घाटन अवसर शंख व झांझ डमरू बजाकर खुशी का इजहार किया। मंदिरों और रामघाट की खास सजावट भी की गई थी।

चिंतामन गणेश मंदिर के प्रशासक अभिषेक शर्मा ने बताया दर्शन करने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने पत्नी साधना सिंह के साथ मंदिर में बनाई गई आकर्षक रंगोली को निहारा। मंदिर में लोकार्पण समारोह का सीधा प्रसारण देखने के लिए पुजारी, पुरोहित, ग्रामवासी तथा भक्तों की भारी भीड़ रही।

मंगलनाथ मंदिर में बेहतर इंतजाम

मंगलनाथ मंदिर में लोकार्पण समारोह का लाइव प्रसारण दिखाने के लिए मंदिर प्रशासक कृष्ण कुमार पाठक ने बेतहर इंतजाम किए थे। सुसज्जित डोम में पुजारी, पुरोहित व भक्तों को बैठाकर सुविधा पूर्वक कार्यक्रम दिखाया गया।

कालभैरव के भक्त खुश

कालभैरव मंदिर में भक्तों ने लोकार्पण समारोह का सीधा प्रसारण देखा। बाहर से आए भक्त मंदिर प्रशासन के इंतजाम से खुश नजर आए। भोपाल से आए दीपक शर्मा ने बताया कालभैरव के आंगन में बैठकर हम श्री महाकाल लोक के लोकार्पण का समारोह देख पाए, यह परिवार के लिए कभी ना भूलने वाला पल रहेगा।

शक्तिपीठ हरसिद्धि मंदिर में श्री महाकाल लोक के लोकार्पण समारोह के शुभ प्रसंग पर दीपमालिका प्रज्वलित की गई। शाम को संध्या आरती में पुजारी,पुरोहितों ने माता हरसिद्धि से महासंकल्प के फलीभूत होने पर माता हरसिद्धि से लोकमंगल की प्रार्थना की।






Madhya Pradesh, MP News, Madhya Pradesh News, Hindi Samachar, prativad.com



Related News

Latest News

Global News