×

मध्य प्रदेश में कांग्रेस का 'लापता मॉडल', भाजपा की डबल इंजन सरकार ने बदला हाल - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 690

भोपाल: 8 नवंबर 2023। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में 'लापता मॉडल'' विकसित किया था, जिसमें बिजली, सड़क, पानी, रोजगार, गरीबों के घर और विकास सब कुछ 'लापता' था।

भाजपा की डबल इंजन सरकार ने प्रदेश में विकास की नई गति प्रदान की है।
भाजपा सरकार ने किसानों को समर्थन मूल्य पर खरीदी, गरीबों को मुफ्त राशन, मध्यम वर्ग को राहत, माता-बहनों के सशक्तीकरण जैसे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण काम किए हैं।
कांग्रेस ने माता-बहनों के अपमान पर चुप्पी साधी, भाजपा ने उनकी रक्षा के लिए आगे आकर उनकी गारंटी दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के गुना और मुरैना में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में 'लापता मॉडल' विकसित किया था, जिसमें बिजली, सड़क, पानी, रोजगार, गरीबों के घर और विकास सब कुछ 'लापता' था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में किसानों को समर्थन मूल्य पर खरीदी के लिए स्टॉक का नियम लगाया जाता था और खरीदी भी देरी से शुरू होती थी। गरीब किसान जब बाजार में सस्ते में लुट जाता था, उसके बाद कांग्रेस की सरकार मैदान में आती थी। जो अनाज खरीदा जाता था, वो भी गोदामों में पड़े-पड़े सड़ जाता था।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों का चूल्हा बुझने नहीं दिया गया। उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की और देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन बांटना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि यह योजना अगले महीने पूरी हो जाएगी, लेकिन उन्होंने इसे पांच साल और चालू रखने का फैसला किया है।

मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश में 4 करोड़ घर बनाए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार माता-बहनों के सशक्तीकरण के लिए भी काम कर रही है। उन्होंने उज्ज्वला योजना के तहत मध्य प्रदेश की 80 लाख से अधिक बहनों को गैस कनेक्शन दिया है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने माता-बहनों के अपमान पर चुप्पी साधी, भाजपा ने उनकी रक्षा के लिए आगे आकर उनकी गारंटी दी है। उन्होंने कहा कि जो नेता माता-बहनों के अपमान पर चुप रहते हैं, एक शब्द नहीं बोलते, क्या वो आपका सम्मान कर सकते हैं?

मोदी ने कहा कि कांग्रेस के पास भविष्य की सोच नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न आज के युवाओं के लिए कुछ कर सकती है और न ही आने वाली पीढियों के लिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी देश के उत्पादों पर गर्व नहीं किया, कभी लोकल के लिए वोकल नहीं रही।

मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने देश के हर जिले में एक विशेष उत्पाद योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि गुना का धनिया इतना बेहतरीन है, लेकिन कांग्रेस ने कहीं भी उसकी चर्चा नहीं की। हमारी सरकार ने एक जिला-एक उत्पाद योजना बनाई और आज गुना का धनिया सारी दुनिया में जा रहा है।

Join WhatsApp Channel



Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com


Related News

Latest News

Global News