×

मल्लिकार्जुन खड़गे, कमलनाथ, आरिफ मसूद व निवाड़ी एसपी की चुनाव आयोग से शिकायत

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 483

भोपाल: कमलनाथ की चुनावी सभाओं पर रोक लगाए चुनाव आयोग
निवाड़ी एसपी को तुरंत स्थानांतरित करने की मांग

8 नवंबर 2023। भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, भोपाल मध्य से कांग्रेस के प्रत्याशी आरिफ मसूद और निवाड़ी पुलिस अधीक्षक के खिलाफ शिकायत की है।

अरेरा हिल्स स्थित मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में सौंपे ज्ञापन में भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि छिंदवाड़ा से कांर्ग्रेस प्रत्याशी कमलनाथ ने 5 नवंबर को शासकीय शाला लहगडुआ में सभा को संबोधित किया। यहां शासकीय स्कूल की दीवार पर कांग्रेस पार्टी के पोस्टर चिपका कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया गया। प्रतिनिधि मंडल ने कांग्रेस प्रत्याशी कमलनाथ को चुनाव संपन्न होने तक प्रदेश के बाहर रहने और चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 7 नवंबर को भोपाल मध्य विधानसभा क्षेत्र में हुई सभा के दौरान शासकीय भवन में पोस्टर लगाए जाने की शिकायत भी भाजपा ने चुनाव आयोग से करते हुए उन्हें चुनाव संपन्न होने तक मध्यप्रदेश से बाहर रहने की शिकायत की है।

एक अन्य शिकायत में भाजपा ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को बताया कि टीकमगढ़ पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल द्वारा कांग्रेस प्रत्याशियों की गाड़ियों की न तो अनुमति देखी जा रही है और न ही कार्रवाई की जा रही है। वहीं भाजपा प्रत्याशियों के वाहनों की सभी अनुमतियां होने के बाद स्थान-स्थान पर रोका जा रहा है। भाजपा ने निवाड़ी एसपी अंकित जायसवाल को तत्काल स्थानांतरित करने की मांग चुनाव आयोग से की है।

आरिफ मसूद ने शपथ पत्र में छिपाई जानकारी
भारतीय जनता पार्टी ने भोपाल मध्य से कांग्रेस प्रत्याशी आरिफ मसूद को लेकर की गई शिकायत में कहा है कि उन्होंने खुद पर 1,39,960 रूपए का ऋण बताया है। जबकि एक अन्य कॉलम में स्वयं व पत्नी पर बकाया देनदारियां शून्य दर्शाया है। जबकि आरिफ मसूद की पत्नी रूबीना मसूद द्वारा लिए गए ऋण 31,28,200 को भी शपथ-पथ में नहीं दर्शाया है। भाजपा ने झूठा शपथ-पत्र प्रस्तुत करने पर शपथ-पत्र निरस्त कर आरिफ मसूद चुनाव लड़ने से रोकने की मांग की है।

Join WhatsApp Channel



Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News