×

शिवराज का खरगे पर कटाक्ष, बोले- खुद को कौरव सिद्ध कर रहे, कांग्रेस जनहित में नहीं

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 862

भोपाल: 10 नवंबर 2023। बालाघाट पहुंचे सीएम शिवराज ने आदिवासियों को रिझाने का प्रयास किया। पीला साफा पहने सीएम ने भाषण की शुरुआत जय बड़ा देव... के जयकारे से की। सीएम ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

विधानसभा चुनाव से सप्ताहभर पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बालाघाट पहुंचे। उन्होंने जिले की बैहर, बालाघाट, परसवाड़ा, कटंगी और वारासिवनी विधानसभाओं के गढ़ी, भरवेली, खैरलांजी और कटंगी में जनसभाएं लीं और कांग्रेस पर जुबानी हमले किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बेइमानों की पार्टी है। अगर कांग्रेस की सरकार बन गई, तो लाड़ली बहना योजना बंद हो जाएगी। सत्ता में कांग्रेस आई तो न लाड़ली रहेगी, न बहना रहेगी। वो इस योजना पर ताला लगा देंगे। इसलिए कांग्रेस के सत्ता में आने वाले द्वार पर आप ताला लगा दो। जनसभा की शुरुआत बैहर विधानसभा के गढ़ी से हुई।

जय बड़ा देव... का जयकारे
सीएम ने आदिवासियों को रिझाने का प्रयास किया। पीला साफा पहने सीएम ने भाषण की शुरुआत जय बड़ा देव... के जयकारे से की। सीएम ने कहा कि सरकार बनने पर गढ़ी को तहसील बनाएंगे। साथ ही यहां महाविद्यालय व आईटीआई भी खोलेंगे। आगामी समय में बैहर को जिला बनाने की भी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर गौरीशंकर बिसेन, रामकिशोर कावरे, भगत सिंह नेताम, प्रदीप जायसवाल, गौरव पारधी सहित अन्य लोग मौजूद रहे। मैं पैसों के इंतजाम में लगा हूं।

भरवेली मैदान में मुख्यमंत्री ने कहा कि 21 साल की बेटी, जिसकी शादी हुई है या नहीं, सबको लाड़ली बहना योजना का लाभ मिलेगा, लेकिन मैं सिर्फ 1250 ही नहीं दूंगा, आगे चलकर इसे तीन हजार रुपये करूंगा। इसके लिए अभी इंतजाम में लगा हूं। योजना चलाने में पैसे बहुत लगते हैं। अभी इस योजना से 1.32 करोड़ बहनें जुड़ीं है, अगर संख्या बढ़ती है, तो बढ़ जाने दो। हम कमल नाथ नहीं है, जो डर जाएं, हमारे पास पैसा है। सवा साल की सरकार में कमल नाथ हमेशा रोते रहते थे कि मेरे पास पैसा नहीं है। जब पैसा नहीं था, तो मुख्यमंत्री क्यों बन गए थे। लाड़ली बहना योजना के बाद अगला लक्ष्य ?प्रत्येक परिवार, एक रोजगार? का है। मैं लखपति बहना अभियान भी चलाऊंगा।

मामा कहने पर प्रियंका गांधी चिढ़ती हैं
मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं सरकार नहीं चलाता, परिवार चलाता हूं। आप सब मेरा परिवार हो। कांग्रेस को इसी से चिढ़ होती है। बच्चे मुझे मामा पुकारते हैं तो प्रियंका गांधी चिढ़ जाती हैं। वह कहती हैं कि मामा तो कंस था। वह मामा का अर्थ नहीं जानतीं। आज लाड़ली बहना योजना की दुनिया में धूम मची है। चुनाव के बाद सरकार बनने पर दोबारा पोर्टल खोलेंगे और योजना से वंचित हर बहनों का नाम इस योजना से जोड़ेंगे। खरगे खुद को काैरव सिद्ध कर रहे हैं।

कांग्रेस ने तो कफन का पैसा छीन लिया था
भरवेली में मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे कहते हैं कि हम (कांग्रेस) भाजपा के पांच पांडवों से लड़ रहे हैं। इसका मतलब आप खुद को कौरव सिद्ध कर रहे हैं। कांग्रेस में जनहित नहीं है। सवा साल के कार्यकाल में हमारी कई योजनाएं बंद कर दी थीं। कांग्रेस ने तो कफन का पैसा छीन लिया था। तब हम गरीब की मृत्यु पर अंतिम संस्कार के लिए परिवार को पांच हजार रुपये देते थे। ऐसी योजना को भी बंद कर दिया था।



Join WhatsApp Channel



Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com


Related News

Latest News

Global News