×

सहारा समूह के पास जमा धन दिलाने से राज्य सरकार का इंकार

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 539

Bhopal: 30 मार्च 2023। छतरपुर के लोगों की सहारा कंपनी में जमा राशि दिलाने से राज्य सरकार ने इंकार कर दिया है। दरअसल इस संबंध में विधायकद्वय आलोक चतुर्वेदी एवं आरिफ मसूद ने गत दिवस विधानसभा में ध्यानाकर्षण की सूचना दी थी। इस सूचना में कहा गया कि छतरपुर शहर के हजारों मध्यमवर्गीय, निम्नवर्गीय लोगों ने सहारा इंडिया की विभिन्न योजनाओं में अपने जीवन भर की जमा पूंजी इस उद्देश्य से लगाई कि जीवन के विभिन्न अवसरों पर जब उन्हें रुपयों की जरुरत होगी तो वह इस जमापूंजी से अपनी एवं परिवार की जरुरतों को पूर्ण कर सकें। लेकिन बड़े दु:ख का विषय है कि इन जमाकर्ताओं को जब अपने जीवन में उन पैसों की सबसे ज्यादा जरुरत है तब उनका अपना रुपया नहीं मिल पा रहा है। छतरपुर जिले में सहारा समूह अपने जलमाकत्र्ताओं को परिपक्वता राशि प्रदान नहीं कर रहा है। जमाकत्र्ताओं की जमापूंजी यथाशीघ्र मिल सके, यह राज्य सरकार की भी जिम्मेदारी है।

परन्तु इस सूचना के जवाब में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा है कि सहारा इंडिया, कंपनी एक्ट के तहत संचालित किये जाने वाला समूह है। इस पर राज्य सरकार का नियंत्रण नहीं रहता है एवं यह राज्य सरकार का विषय नहीं है। इस प्रकार, राज्य सरकार ने इस मामले में कोई कार्यवाही करने से अपना पल्ला झाड़ लिया है।


- डॉ. नवीन जोशी



Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News