×

'इमरजेंसी' फिल्म का विवाद जारी, अदालत ने सीबीएफसी को दिया निर्देश

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1307

भोपाल: 4 सितंबर 2024। कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज़ को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने फिल्म के खिलाफ उठाई गई आपत्तियों पर विचार करने के लिए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) को निर्देश दिया है।

दो सिख संगठनों ने फिल्म के ट्रेलर में सिख समुदाय के चित्रण पर आपत्ति जताते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। संगठनों का आरोप है कि फिल्म में सिख समुदाय को गलत तरीके से दिखाया गया है और इससे समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है।



अदालत ने सीबीएफसी को यह भी स्पष्ट करने को कहा है कि क्या फिल्म को अभी तक मंजूरी दी गई है। सीबीएफसी ने अदालत को बताया कि उसने अभी तक फिल्म को मंजूरी नहीं दी है।

फिल्म के बारे में
'इमरजेंसी' फिल्म भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन पर आधारित है। फिल्म का सह-लेखन भी कंगना रनौत ने ही किया है। फिल्म को कई बार रिलीज़ की तारीख बदलनी पड़ी है।

विवाद का कारण
फिल्म के ट्रेलर में 'खालिस्तान' शब्द का इस्तेमाल होने पर सिख संगठनों ने आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि इस शब्द के इस्तेमाल से सिख समुदाय की भावनाओं को आहत किया गया है।

अगले कदम
अब देखना होगा कि सीबीएफसी फिल्म पर क्या फैसला लेता है। सिख संगठनों की मांग है कि फिल्म से आपत्तिजनक दृश्य हटाए जाएं।

Related News