×

साउथ की सुपरस्टार सामंथा रुथ प्रभु: संघर्ष से शिखर तक, एक गाने के चार्ज करती हैं 5 करोड़ रुपये

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1164

भोपाल: 5 अक्टूबर 2024। फिल्म इंडस्ट्री में हर एक्ट्रेस के लिए सफर आसान नहीं होता। बिना किसी गॉडफादर के इंडस्ट्री में जगह बनाना बेहद मुश्किल है, और कई बार एक्ट्रेसेस को कास्टिंग काउच जैसी चुनौतियों का सामना भी करना पड़ता है। लेकिन कुछ ऐसी भी अभिनेत्रियां होती हैं, जो छोटे-छोटे रोल्स से शुरुआत कर अपने दम पर बड़ा मुकाम हासिल कर लेती हैं। उन्हीं में से एक नाम है सामंथा रुथ प्रभु, जिन्होंने संघर्षों से लड़ते हुए साउथ सिनेमा से लेकर बॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाई है।

सामंथा का संघर्ष: गरीबी से ग्लोबल स्टार तक का सफर
साउथ इंडस्ट्री की "ऊं अंटावा" गर्ल के नाम से मशहूर सामंथा रुथ प्रभु आज सफलता की बुलंदियों पर हैं, लेकिन उनका शुरुआती जीवन काफी कठिन रहा। 12वीं के बाद उनके पास आगे की पढ़ाई के लिए पैसे नहीं थे। सामंथा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी खराब थी कि उन्हें कई महीनों तक सिर्फ एक वक्त का खाना खाकर गुजारा करना पड़ा। उनके माता-पिता ने उन्हें पढ़ाई पर ध्यान देने की सलाह दी, और उन्होंने 10वीं और 12वीं में टॉप भी किया, लेकिन आगे की पढ़ाई के लिए पैसे ना होने के कारण सामंथा को काफी संघर्षों का सामना करना पड़ा।




शाहरुख खान की 'जवान' ठुकराई
अपने करियर के शुरुआती दौर में सामंथा ने छोटे-छोटे रोल्स से शुरुआत की, और आज वह साउथ इंडस्ट्री की एक नामी अभिनेत्री हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि नयनतारा से पहले सामंथा को शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' का ऑफर मिला था। हालांकि, उस समय सामंथा अपनी शादी पर फोकस कर रही थीं, इसलिए उन्होंने इस बड़े प्रोजेक्ट को ठुकरा दिया।

एक गाने के लिए चार्ज करती हैं 5 करोड़ रुपये
सामंथा को साउथ सिनेमा के साथ-साथ पैन इंडिया पहचान 'पुष्पा- द राइज' के आइटम सॉन्ग "ऊं अंटावा" से मिली। इस गाने ने उन्हें दुनियाभर में मशहूर कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सामंथा ने इस गाने के लिए 5 करोड़ रुपये की भारी-भरकम फीस ली थी। उनकी पॉपुलैरिटी सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है। हाल ही में सामंथा विजय देवराकोंडा के साथ फिल्म "खुशी" (2023) में नजर आईं। अब वह बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन के साथ अमेज़न की सीरीज Citadel: Honey Bunny में नजर आएंगी, जो 7 नवंबर को स्ट्रीम होगी।

सामंथा रुथ प्रभु ने संघर्ष से सफलता तक का सफर एक मिसाल के रूप में तय किया है, और अब वह साउथ से लेकर बॉलीवुड और ग्लोबल सिनेमा तक अपनी जगह बनाने में सफल हो रही हैं।




Related News