×

फवाद खान ने वाणी कपूर के साथ बॉलीवुड में की वापसी, "मौला जट्ट" की भारत में रिलीज़ पर अब भी असमंजस

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 506

भोपाल: 6 अक्टूबर 2024। पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान ने बॉलीवुड में अपनी वापसी की शूटिंग वाणी कपूर के साथ शुरू कर दी है, भले ही उनकी फिल्म द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट को भारत में रिलीज की मंजूरी अभी तक नहीं मिली है। 28 सितंबर से लंदन में इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म की शूटिंग शुरू हुई है, जिसका निर्देशन आरती एस बागड़ी कर रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक, "यह 40 दिनों का शेड्यूल है, जिसमें शूटिंग शुरू से अंत तक लंदन में की जाएगी।" फिल्म का नाम अबीर गुलाल है और इसे उड़ता पंजाब, सुपर 30, और विक्रम वेधा जैसी हिट फिल्मों के निर्माता विवेक अग्रवाल ने प्रोड्यूस किया है। कहानी दो भावनात्मक रूप से आहत व्यक्तियों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो किस्मत से मिलते हैं, एक-दूसरे को ठीक करने में मदद करते हैं और आखिरकार प्यार में पड़ जाते हैं।

ऐ दिल है मुश्किल (2016) के बाद, यह खान की बॉलीवुड में वापसी होगी। 2016 के उरी आतंकी हमले के बाद भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लग गया था, लेकिन इस फिल्म के जरिए खान की वापसी संभव हो पाई है। फिल्म के बारे में जानकारी देते हुए सूत्र ने बताया, "यह एक लंदन के शेफ [फवाद खान] और भारत की एक पारंपरिक लड़की [वाणी कपूर] की कहानी है, जो लंदन घूमने आई है। यह एक सरल लेकिन खूबसूरती से बनाई गई प्रेम कहानी है।"

शूटिंग का शेड्यूल 10 नवंबर तक चलेगा, जिसमें मलाइका अरोड़ा और रिद्धि डोगरा भी टीम का हिस्सा बनेंगी। लंदन में फिल्म के मुख्य दृश्यों और गानों की शूटिंग की जाएगी। इसके बाद, फवाद खान पाकिस्तान लौट जाएंगे, जबकि टीम मुंबई में एक हफ्ते तक शूटिंग जारी रखेगी।

गौरतलब है कि 17 अक्टूबर, 2023 को बॉम्बे हाई कोर्ट ने भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग को खारिज कर दिया, यह कहते हुए कि इस तरह के प्रतिबंध शांति, एकता और सांस्कृतिक सद्भाव को बढ़ावा देने में बाधा बन सकते हैं।

Related News