×

Ola के भाविश अग्रवाल ने मस्क की टेस्ला को चुनौती दी

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 2657

भोपाल: 22 अगस्त 2024। भारतीय अरबपति भाविश अग्रवाल, जो Ola के संस्थापक हैं, एक राइड-हैलिंग कंपनी जो अब EV निर्माता बन गई है, ने Tesla के सीईओ एलोन मस्क को सीधी चुनौती दी है। अग्रवाल का लक्ष्य विकासशील देशों के लिए किफायती इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) पर ध्यान केंद्रित करके वैश्विक इलेक्ट्रिक वाहन (EV) बाजार में बाधा डालना है, एक रणनीति जिसका मानना है कि Ola को Tesla से अलग करता है।

नई दिल्ली में एक हालिया कार्यक्रम में, अग्रवाल ने घोषणा की, "टेस्ला पश्चिम के लिए है, ओला बाकी के लिए है।" उन्होंने ओला को भारत को वैश्विक ईवी हब बनाने और कंपनी को किफायती इलेक्ट्रिक वाहनों में अग्रणी बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

ओला इलेक्ट्रिक, जो पहले से ही इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और ईवी घटकों में एक प्रमुख खिलाड़ी है, ने हाल ही में बाजार में महत्वपूर्ण प्रगति की है। इस महीने की शुरुआत में इसका सफल आईपीओ, जिसका बाजार पूंजीकरण $7 बिलियन से अधिक है, ने इसे एक प्रमुख भारतीय तकनीकी कंपनी के रूप में मजबूत किया।

अग्रवाल, जिसे अक्सर मस्क से उनके उद्यमशीलता कार्यों और महत्वाकांक्षी लक्ष्यों के कारण तुलना की जाती है, ने इन तुलनाओं को खारिज कर दिया है। उन्होंने सुझाव दिया कि मस्क को ईवी और एआई क्षेत्रों में ओला के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा करने के बजाय नए व्यावसायिक रास्तों का पता लगाना चाहिए।

ओला के हालिया लॉन्च, कृत्रिम, एक बड़ी भाषा मॉडेल एआई कंपनी, तकनीकी क्षेत्र में इसकी महत्वाकांक्षाओं को और उजागर करती है। कृत्रिम, जो पहले से ही $1 बिलियन से अधिक के मूल्य के साथ एक यूनिकॉर्न है, का लक्ष्य अपने डेटा केंद्रों और एआई चिप विकास के माध्यम से भारत के एआई पारिस्थितिक तंत्र का समर्थन करना है।

Related News

Global News