×

तीसरे विश्व युद्ध के खतरे पर एलन मस्क की चिंता, यूक्रेन संघर्ष में नाटो की भूमिका पर उठाए सवाल

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 838

भोपाल: 14 सितंबर 2024। अमेरिकी अरबपति एलन मस्क ने तीसरे विश्व युद्ध (WWIII) के खतरे को लेकर स्टार वार्स की मशहूर लाइन का सहारा लिया है। उन्होंने यूक्रेन संघर्ष के बढ़ने की आशंका जताई है, खासकर जब रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने नाटो द्वारा रूस पर किए जाने वाले संभावित लंबी दूरी के हमलों के बारे में चेतावनी दी।

पुतिन ने कहा है कि यूक्रेन नाटो के उपग्रहों और खुफिया जानकारी का उपयोग करके रूस के अंदर तक हमले करने में सक्षम हो सकता है। ऐसे किसी भी हमले का मतलब होगा कि नाटो देश, अमेरिका और यूरोपीय देश सीधे रूस के साथ युद्ध में शामिल हो जाएंगे।

मस्क ने पुतिन की इस चेतावनी का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया और स्टार वार्स के किरदार हान सोलो की एक मशहूर लाइन का इस्तेमाल करते हुए कहा, "मुझे इस बारे में अच्छा महसूस नहीं हो रहा है।"

यूक्रेन लंबे समय से पश्चिमी देशों से रूस के अंदर तक हमले करने की इजाजत मांग रहा है। उनका कहना है कि ऐसा न करने से युद्ध के मोर्चे पर उनकी स्थिति कमजोर हो रही है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टारमर भी जल्द ही वॉशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे कि क्या यूक्रेन को लंबी दूरी के पश्चिमी हथियारों का इस्तेमाल करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

मस्क, जो रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करते हैं, ने इन हालातों पर चिंता जताई है।

Related News