×

इंडियनऑयल ने पेरिस 2024 पैरालंम्पिक में ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए भारतीय पैरा - एथलीटों को सम्मानित किया

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 353

भोपाल: राज्य मंत्री ने इंडियनऑयल की इस पहल की सराहना की

नई दिल्ली: इंडियनऑयल ने पेरिस 2024 पैरालंपिक खेलों में भारत के पैरा-एथलीटों के ऐतिहासिक प्रदर्शन को सम्मानित करने के लिए एक भव्य सम्मान-समारोह का आयोजन किया। हाल ही में संपन्न पेरिस पैरालंपिक में, भारत ने 7 स्वर्ण, 9 रजत और 13 कांस्य सहित 29 पदक हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया। यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ पैरालंपिक प्रदर्शन है। देश में पैरालंपिक खेलों के लिए सर्वोच्च निकाय, भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) के साथ इंडियनऑयल ने अक्टूबर 2023 से पैरा एथलीटों के दल को सहयोग देकर इन भारतीय पैरा-एथलीटों को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

यह कार्यक्रम युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री माननीया श्रीमती रक्षा निखिल खडसे, पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के सचिव श्री पंकज जैन, अध्यक्ष एवं निदेशक (विपणन) इंडियनऑयल, श्री वी. सतीश कुमार तथा वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और पीसीआई नेतृत्व की उपस्थिति में आयोजित किया गया।

युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री माननीया श्रीमती रक्षा निखिल खडसे ने इन एथलीटों की सराहना करते हुए कहा, "भारत के पैरा एथलीटों ने एक बार फिर वैश्विक मंच पर अपनी असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। आप भारत की ताकत और खेल भावना के सच्चे राजदूत हैं। आपके संघर्ष, दृढ़-संकल्प और आपकी विजय ऐसे प्रेरक तत्त्व हैं जो आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेंगे।" इसके साथ ही इंडियन ऑयल की इस पहल को रेखांकित करते हुए कहा कि उन्होंने इन एथलीटों के लिए इंडियनऑयल का समर्थन सराहनीय है और यह भारत की खेल उत्कृष्टता को बढ़ावा देने में कॉर्पोरेट भागीदारी की शक्ति को दर्शाता है।

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के सचिव श्री पंकज जैन ने एथलीटों की प्रशंसा की और घोषणा करते हुए कहा कि इंडियनऑयल ने पैरा-एथलीटों के लिए मासिक छात्रवृत्ति, चिकित्सा बीमा और खेल किट प्रदान करके अपने समर्थन को और बढ़ाएगा। उन्होंने यह भी कहा, "हम अपने एथलीटों के चेहरे पर मुस्कान देख सकते हैं, जो हमारे मौजूदा पदकों की संख्या में और इज़ाफा करने के लिए तैयार हैं। न केवल पदक विजेताओं को बल्कि खेलों में भाग लेने वाले हर एथलीट को बधाई।"

श्री वी. सतीश कुमार इंडियन ऑयल के चेयरमैन और निदेशक (विपणन) ने एथलीटों की उपलब्धियों पर गर्व व्यक्त करते हुए कहा, "यह ऐतिहासिक प्रदर्शन हमारे पैरा-एथलीटों के दृढ़-संकल्प का प्रमाण है। इंडियनऑयल को इस अविश्वसनीय यात्रा में उनका साथ देने पर गर्व है और हम उनके साथ खड़े रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं क्योंकि वे बाधाओं को तोड़ते हुए उत्कृष्टता हासिल करने के लिए लगातार आगे बढ़ रहे हैं।"

पीसीआई के अध्यक्ष श्री देवेंद्र झाझरिया ने कहा, "मेरे खिलाड़ी मुझ पर भरोसा करते हैं और हम अपने अगले मैच की तैयारी कर रहे हैं। हमारे एथलीटों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सक्षम बनाने में इंडियनऑयल का सहयोग महत्वपूर्ण रहा है।"

इंडियनऑयल एथलीटों को सशक्त बनाकर और विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिभाओं को निखार कर भारत के खेल राष्ट्र के सपने को पूरा करने की अपनी प्रतिबद्धता पर अडिग है। इंडियनऑयल का यह समर्पण देश में खेलों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करता है।

Related News