×

मनु भाकर ने दिलाया भारत को पेरिस ओलंपिक में पहला पदक, पीएम मोदी समेत दिग्गजों ने दी बधाई

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 600

भोपाल: पेरिस ओलंपिक में भारत का पहला पदक

28 जुलाई 2024। पेरिस ओलंपिक में आज रविवार को भारतीय शूटर मनु भाकर ने देश के लिए पहला पदक जीतकर एक नई उपलब्धि हासिल की है। मनु ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में 221.7 अंक प्राप्त कर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। प्रतियोगिता के दौरान कोरियाई खिलाड़ियों ने उन्हें कड़ी टक्कर दी, लेकिन मनु ने अपने शानदार प्रदर्शन से न केवल ब्रॉन्ज मेडल जीता, बल्कि ओलंपिक का रिकॉर्ड भी बना डाला। उनके इस पदक जीतने पर देश के तमाम दिग्गजों ने उन्हें बधाई दी है।

पीएम मोदी ने दी बधाई

मनु भाकर के ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद पूरा देश जश्न में डूब गया। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनु भाकर के इस पदक जीतने पर खुशी जताई और उन्हें बधाई दी। पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "एक ऐतिहासिक पदक, बहुत बढ़िया! मनु भाकर के पेरिस में भारत के लिए पहला पदक जीतने और कांस्य पदक के लिए बधाई। यह सफलता और भी खास है क्योंकि वह भारत के लिए निशानेबाजी में पदक जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं। एक अविश्वसनीय उपलब्धि!"

राष्ट्रपति को मनु पर है गर्व

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी मनु भाकर को ब्रॉन्ज जीतने पर बधाई दी है। उन्होंने लिखा, "पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाली मनु भाकर को हार्दिक बधाई। वह शूटिंग प्रतियोगिता में ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं। भारत को मनु भाकर पर गर्व है। उनकी यह उपलब्धि कई खिलाड़ियों, खासकर महिलाओं को प्रेरित करेगी। मैं कामना करती हूं कि वह भविष्य में उपलब्धियों की नई ऊंचाइयों को छुएं।"

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मनु भाकर को पेरिस ओलम्पिक में पदक जीतने पर दी बधाई

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मनु भाकर को पेरिस ओलम्पिक 2024 में 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि भारत की बेटी मनु भाकर ने पेरिस ओलम्पिक में 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर पूरे देश को गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि मनु भाकर की विजय भारत की असंख्य बेटियों को प्रेरणा प्रदान करेगी।

देशभर में जश्न

मनु भाकर की इस उपलब्धि से पूरे देश में खुशी का माहौल है। खेल प्रेमी और आम जनता उनके इस जीत पर गर्व महसूस कर रही है। उनके गांव और घर में भी जश्न का माहौल है। मनु भाकर ने अपनी इस जीत से न केवल अपने परिवार का, बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है। उनकी इस सफलता ने भारतीय महिलाओं को और अधिक प्रेरित किया है और भविष्य में और भी बड़ी उपलब्धियों की उम्मीद जगाई है।

Related News