×

ट्रंप ने X पर मुस्क के पोल में हैरिस को बड़े अंतर से हराया

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 2403

भोपाल: 22 अगस्त 2024। अमीर व्यवसायी एलोन मुस्क ने अपनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर एक "अत्यधिक अवैज्ञानिक" वोटिंग करवाई

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने नवंबर के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी कमला हैरिस को एक पोल में बुरी तरह हराया, जिसे अरबपति तकनीकी उद्यमी एलोन मुस्क ने X पर आयोजित किया।

उपाध्यक्ष हैरिस ने अगस्त की शुरुआत में अपने पार्टी की आधिकारिक नामांकन को स्वीकार किया, जब राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चुनाव से हटने की घोषणा की; इसके बाद उन्होंने मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज को अपनी साथी के रूप में चुना।

मंगलवार को, एलोन मुस्क ने X पर अपना छोटा सा चुनाव कराया।

"चूंकि बहुत से लोगों ने पूछा है, तो यहां एक अत्यधिक अवैज्ञानिक पोल है," अरबपति ने अपने अकाउंट पर पोस्ट किया।

बुधवार तक के परिणामों के अनुसार, 5.8 मिलियन वोटों में से लगभग तीन चौथाई लोग नवंबर में ट्रंप को वोट देने के इच्छुक हैं, जबकि एक चौथाई से अधिक लोग हैरिस को चुनते हुए देखना चाहते हैं।

इस महीने की शुरुआत में, रिपब्लिकन उम्मीदवार ने रॉयटर्स को बताया था कि जब उनसे पूछा गया कि क्या वह मुस्क को सलाहकार या कैबिनेट पद के लिए लेंगे, तो उन्होंने कहा, "अगर वह इसे करेंगे, तो मैं निश्चित रूप से करूंगा। वह एक प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं।"

मुस्क ने बाद में X पर उत्तर देते हुए लिखा कि वह "सेवा देने के लिए तैयार हैं।"

पिछले सप्ताह एलोन मुस्क ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का Spaces पर इंटरव्यू लिया। उन्होंने कहा कि यह बातचीत "स्क्रिप्टलेस" और "कोई सीमा नहीं" के साथ थी; इस इंटरव्यू को अब तक 275 मिलियन से अधिक व्यूज़ मिल चुके हैं।

ट्रंप ने बातचीत के दौरान हैरिस को "तीसरे दर्जे की," "अयोग्य" और "बाएं पागल" करार दिया। हैरिस की कैम्पेन ने ट्रंप के दो घंटे के मुस्क इंटरव्यू पर तीखी प्रतिक्रिया दी, जिसमें रिपब्लिकन उम्मीदवार की ?अधिकवादिता और खतरनाक एजेंडा? की निंदा की गई। उन्होंने "स्वयं पर केंद्रित अमीर लोग जो 2024 में एक लाइवस्ट्रीम नहीं चला सकते" की भी आलोचना की, क्योंकि बातचीत तकनीकी समस्याओं से जूझ रही थी। मुस्क के अनुसार, स्ट्रीम पर बड़े पैमाने पर DDoS (डेडिकेटेड डिनायल ऑफ सर्विस) हमले ने तकनीकी समस्याएं पैदा कीं।

द न्यू यॉर्क टाइम्स द्वारा प्रकाशित पोलिंग औसत के अनुसार, बुधवार तक, हैरिस दो स्विंग स्टेट्स: विस्कॉन्सिन और मिशिगन में ट्रंप से दो प्रतिशत आगे हैं। जबकि, जॉर्जिया में ट्रंप चार प्रतिशत आगे हैं, और एरिज़ोना और पेनसिल्वेनिया में दोनों उम्मीदवार लगभग बराबरी पर हैं।

Related News

Global News