×

भोपाल में के-पॉप प्रशंसकों ने ऑल इंडिया के-पॉप कॉन्टेस्ट 2024 के क्षेत्रीय राउंड में दी शानदार प्रस्तुतियां

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 712

भोपाल: 'ट्रैवर्स' ने नृत्य में पहला स्थान पाया, जबकि हनी और विभूति की जोड़ी ने गायन में शीर्ष पुरस्कार जीता।
भोपाल में अखिल भारतीय के-पॉप प्रतियोगिता 2024 के क्षेत्रीय दौर में 21 टीमों ने हिस्सा लिया।
सभी क्षेत्रीय विजेता अब 19 अक्टूबर को नई दिल्ली में सेमीफाइनल में प्रदर्शन करेंगे।

5 सितंबर 2024। पिछले पांच हफ्तों में भारत के विभिन्न हिस्सों में यात्रा करने के बाद, अखिल भारतीय के-पॉप प्रतियोगिता 2024 का क्षेत्रीय दौर भोपाल पहुंचा। श्यामला हिल्स के सरदार वल्लभभाई पॉलिटेक्निक कॉलेज में आयोजित इस प्रतियोगिता में 31 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जिन्हें 575 पंजीकरणों में से चुना गया था। कुल 21 टीमों ने भाग लिया - 11 गायन में और 10 नृत्य में - और सेमीफाइनल के लिए नई दिल्ली जाने के लिए प्रतिस्पर्धा की।

सैकड़ों के-पॉप प्रेमियों ने अपने पसंदीदा प्रतियोगियों का उत्साह बढ़ाया। सात सदस्यीय समूह 'ट्रैवर्स' ने बीटीएस के 'आइडल' पर प्रदर्शन कर नृत्य श्रेणी में पहला स्थान पाया। गायन श्रेणी में हनी और विभूति लाल ने ताईयांग के 'आइज़ नोज़ लिप्स' पर प्रदर्शन कर शीर्ष स्थान प्राप्त किया। ये दोनों प्रतिभागी अब 19 अक्टूबर को नई दिल्ली में सेमीफाइनल में प्रदर्शन करेंगे।

कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र भारत के निदेशक ह्वांग इल योंग ने कहा, "भोपाल अपनी खूबसूरत झीलों और समृद्ध संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है। इतने सारे प्रतिभागियों और उनके परिवारों को इस कार्यक्रम का जश्न मनाते देखना अद्भुत था। मैं सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने कड़ी मेहनत की और शानदार प्रदर्शन किया।"

भोपाल क्षेत्रीय दौर में मयूरी पाटिल ने स्ट्रे किड्स के 'चक चक बूम' पर डांस कर नृत्य श्रेणी में प्रथम उपविजेता का स्थान पाया। प्रतीक्षा पवार ने जिमिन (बीटीएस) के 'लाई' पर डांस कर दूसरी उपविजेता का स्थान पाया। गायन श्रेणी में, कंचन देवी ने जंग सेउंग ह्वान के 'इफ इट इज़ यू' गाने पर गाकर प्रथम उपविजेता का स्थान पाया, जबकि नैन्सी सिंह ने गर्ल्स डे के 'समथिंग' पर गाकर दूसरी उपविजेता का स्थान पाया। प्रतिभागियों ने इट्ज़ी के 'माफिया इन द मॉर्निंग', आईयू के 'लव विन्स ऑल' और एलेक्सा के 'बॉम्ब' जैसे लोकप्रिय के-पॉप गानों पर भी प्रदर्शन किया।

गायक वर्ग के प्रतिभागी ज़ैद खान ने ली हाय का 'ब्रीथ' गाया, उसने के-पॉप से अपने परिचय के बारे में कहा, "मैं संगीत से प्यार करता हूं और वैश्विक संगीत का पता लगाना चाहता हूं। ऑनलाइन वीडियो देखते हुए मेरी मुलाकात किम सो-हयांग से हुई, जिनके स्वर मुझे बहुत पसंद आए। फिर मैंने ह्यूना का संगीत सुना और मुझे तुरंत प्यार हो गया। इस तरह मेरा परिचय के-पॉप से हुआ। अखिल भारतीय के-पॉप प्रतियोगिता 2024 मेरे लिए अन्य के-पॉप प्रशंसकों से मिलने और उनके साथ मस्ती करने का अवसर है।"

अखिल भारतीय के-पॉप प्रतियोगिता 2024 का क्षेत्रीय दौर 11 शहरों - बेंगलुरु, कोहिमा, कोलकाता, मुंबई, ईटानगर, चेन्नई, नई दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ और भोपाल में आयोजित किया गया। 300 से अधिक टीमों ने ऑनलाइन प्रारंभिक दौर के बाद इसमें भाग लिया। ग्रैंड फिनाले 23 नवंबर, 2024 को नई दिल्ली के 'यशोभूमि' प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर में होगा। विजेताओं को कोरिया गणराज्य की यात्रा का अवसर मिलेगा।

Related News

Global News