×

ChatGPT को अपग्रेड कर तर्क-केंद्रित किया, अब सोचकर जवाब देगा

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1475

भोपाल: 11 सितंबर 2024। OpenAI अपनी आगामी रिलीज़ "स्ट्रॉबेरी" के साथ ChatGPT की क्षमताओं का विस्तार करने की योजना बना रहा है, जो इसका "तर्क-केंद्रित AI" है।

The Information ने मंगलवार को बताया कि विस्तारित ChatGPT सेवा अगले दो सप्ताह में आनी चाहिए, दो लोगों का हवाला देते हुए जिन्होंने मॉडल का परीक्षण किया है।

सैम अल्टमैन के नेतृत्व में OpenAI ने AI में नई रुचि पैदा की है और भारी निवेश को ट्रिगर किया है, क्योंकि व्यवसाय अपने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए आकर्षक तकनीक का लाभ उठाने की दौड़ में हैं।

माइक्रोसॉफ्ट समर्थित AI कंपनी ने पिछले सप्ताह कहा कि उसके व्यावसायिक उत्पादों में 1 मिलियन से अधिक भुगतान करने वाले उपयोगकर्ता हैं, जो इसके उन्नत बड़े भाषा मॉडल के कारण इसके चैटबॉट के मजबूत गोद लेने से मदद मिली है।

The Information रिपोर्ट के अनुसार, स्ट्रॉबेरी अन्य संवादात्मक AI से अलग है क्योंकि यह तुरंत किसी प्रश्न का उत्तर देने के बजाय, प्रतिक्रिया देने से पहले "सोच" सकता है।

रॉयटर्स ने जुलाई में विशेष रूप से बताया था कि ChatGPT निर्माता OpenAI स्ट्रॉबेरी नामक परियोजना में अपने AI मॉडल के लिए एक नए दृष्टिकोण पर काम कर रहा था।

The Information रिपोर्ट के अनुसार, स्ट्रॉबेरी ChatGPT का हिस्सा है, लेकिन यह एक स्टैंडअलोन पेशकश है। लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि इसे वास्तव में कैसे पेश किया जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्ट्रॉबेरी का प्रारंभिक संस्करण केवल टेक्स्ट ले और उत्पन्न कर सकेगा, न कि छवियों, जिसका अर्थ है कि यह अभी तक बहुविध नहीं है।

माइक्रोसॉफ्ट और ओपनएआई ने तुरंत रॉयटर्स के टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया।

Related News