×

बैरसिया अश्लील मैसेज कांड : दो आरोपियों पर लगाई रासुका, होगी मजिस्ट्रियल जांच

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 393

भोपाल: 13 सितंबर 2024। कमेटी द्वारा एसडीएम बैरसिया दीपक पांडे के नेतृत्व में घटनाक्रम की सात दिन में जांच पूरी की जाएगी। इस दौरान कोई भी व्यक्ति स्वयं या वकील के माध्यम से दस्तावेजी साक्ष्य व अन्य साक्ष्य प्रस्तुत कर सकता है। सात दिन बाद प्रस्तुत किसी भी आपत्ति पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

बैरसिया में स्कूली छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजकर ब्लैकमेल करने के मामले की मजिस्ट्रियल जांच होगी। दरअसल घटनाक्रम को कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने गंभीरता से लेते हुए आदेश दिया है। उनके आदेश पर एसडीएम दीपक पांडे की अध्यक्षता में जांच कमेटी का गठन किया गया है। जिसमें एसडीओपी मंजू चौहान को भी सदस्य बनाया गया है।

बता दें कि घटनाक्रम पता चलते ही कुछ लोगों ने बुधवार को बैरसिया थाने का घेराव किया गया था। इसके बाद गुरुवार को घटना के विरोध में हिंदू संगठन सड़क पर उतर आए थे। इस मामले में करीब आधा दर्जन आरोपिताें को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सात दिन तक चलेगी जांच, एसडीएम को दे सकते हैं साक्ष्य
कमेटी द्वारा एसडीएम बैरसिया दीपक पांडे के नेतृत्व में घटनाक्रम की सात दिन में जांच पूरी की जाएगी। इस दौरान कोई भी व्यक्ति स्वयं या वकील के माध्यम से दस्तावेजी साक्ष्य व अन्य साक्ष्य प्रस्तुत कर सकता है। सात दिन बाद प्रस्तुत किसी भी आपत्ति पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। कमेटी के द्वारा घटना से संबंधित पहलुओं की संघन और विस्तृत जांच की जाएगी।

अपराधियों से दोस्ती रखना बंद करें एसपी
हिंदू समाज ने एकजुटता दिखाई है वह बधाई योग्य है।पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई में लापरवाही बरती है वह गलत है। एसपी अपराधियों को शरण देते हैं, उनसे दोस्ती रखते हैं। उनके संपर्क में कसाई, छेड़छाड़ करने वाले सभी हैं। उनको बता देना चाहता हूं कि यहां भाजपा की सरकार है बिरयानी खाने वालों की नहीं। बेटियों के साथ घटना हुई तो टीआई ही नहीं एसपी तक नहीं बचेंगे।
-रामेश्वर शर्मा,विधायक हुजूर

इनका कहना है
पूरे घटनाक्रम की मजिस्ट्रियल जांच कराई जा रही है।इसके लिए कमेटी का गठन किया गया है।कमेटी द्वारा सात दिन में हर बिंदू पर जांच कर रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इस रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी ।
-कौशलेंद्र विक्रम सिंह, कलेक्टर

Related News