×

गूगल सर्च को टक्कर देने के लिए ओपनएआई ने लॉन्च किया नया एआई संचालित सर्च इंजन - SearchGPT

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1966

भोपाल: ओपनएआई ने लॉन्च किया एआई संचालित सर्च इंजन

27 जुलाई 2024। चैटजीपीटी निर्माता ओपनएआई ने एक नया एआई संचालित सर्च इंजन, सर्चजीपीटी, लॉन्च किया है, जो वेब पर रियल टाइम में जानकारी तक पहुंच प्रदान करता है। सैम ऑल्टमैन द्वारा संचालित कंपनी ने घोषणा की कि वह सर्चजीपीटी का परीक्षण कर रही है, जो नए एआई सर्च फीचर्स का एक टेम्परेरी प्रोटोटाइप है। यह सर्च इंजन उपयोगकर्ताओं को तेज और समय पर जवाब देने का वादा करता है।

ओपनएआई ने बताया कि सर्चजीपीटी को सबसे पहले एक छोटे समूह के उपयोगकर्ताओं और प्रकाशकों के साथ लॉन्च किया जा रहा है, ताकि वे शुरुआती फीडबैक प्राप्त कर सकें। कंपनी ने कहा, "हालांकि यह प्रोटोटाइप अस्थायी है, हम भविष्य में इनमें से सर्वश्रेष्ठ फीचर्स को सीधे चैटजीपीटी में एकीकृत करने की योजना बना रहे हैं।"

सर्चजीपीटी को इस प्रकार डिजाइन किया गया है कि यह उपयोगकर्ताओं को सर्च के माध्यम से प्रकाशकों के साथ लिंक करने और जुड़ने में मदद करता है। इस सर्च इंजन की खासियत यह है कि उपयोगकर्ता फॉलो-अप सवाल पूछ सकते हैं, जैसे वे किसी व्यक्ति से बातचीत में करते हैं।

ओपनएआई का यह नया प्रयास गूगल सर्च के प्रभुत्व को चुनौती देने के लिए तैयार है। जैसे-जैसे यह तकनीक विकसित होती है, सर्चजीपीटी भविष्य में सर्च इंजनों की दिशा बदलने का वादा करता है। इस नई पेशकश के साथ, ओपनएआई एक बार फिर साबित कर रहा है कि एआई तकनीक किस तरह से हमारे जीवन के विभिन्न पहलुओं को बदल सकती है।

Related News

Latest News

Global News