×

मस्क ने विज्ञापनदाताओं के कार्टेल पर 'युद्ध' की घोषणा की: एक्स और रंबल को अरबों डॉलर का नुकसान

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1155

भोपाल: 7 अगस्त 2024। एलन मस्क ने हाल ही में एक विवादित मुद्दे पर विज्ञापनदाताओं के एक समूह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मस्क ने आरोप लगाया है कि ग्लोबल अलायंस फॉर रिस्पॉन्सिबल मीडिया (GARM) नामक एक समूह ने उनके प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) का अवैध रूप से बहिष्कार किया है। इस बहिष्कार के कारण एक्स और एक अन्य वीडियो होस्टिंग प्लेटफॉर्म रंबल को अरबों डॉलर का नुकसान हुआ है।

मस्क ने यह आरोप लगाते हुए GARM के खिलाफ एक अविश्वास मुकदमा दायर किया है कि इस समूह ने एक्स को जानबूझकर नुकसान पहुँचाने की साजिश रची है। रंबल के सीईओ क्रिस पावलोव्स्की भी इस मुकदमे में शामिल हुए हैं।

यह मुकदमा अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की न्यायपालिका समिति द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट के बाद आया है। इस रिपोर्ट में इस बात के सबूत मिले हैं कि GARM ने "अस्वीकृत प्लेटफ़ॉर्म" को विमुद्रीकृत करने और अन्यथा नुकसान पहुँचाने की साजिश रची थी।

मस्क ने एक्स पर इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "हमने 2 साल तक अच्छा बनने की कोशिश की और हमें खाली शब्दों के अलावा कुछ नहीं मिला। अब, यह युद्ध है।"

एक्स की सीईओ लिंडा याकारिनो ने सभी उपयोगकर्ताओं को लिखे एक खुले पत्र में इस मुद्दे पर अपनी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने GARM और अन्य लोगों के व्यवहार को "एक महान उद्योग पर एक धब्बा" बताया है।

मुख्य बिंदु:
एलन मस्क ने ग्लोबल अलायंस फॉर रिस्पॉन्सिबल मीडिया (GARM) के खिलाफ अविश्वास मुकदमा दायर किया है।
मस्क का आरोप है कि GARM ने एक्स और रंबल का अवैध रूप से बहिष्कार किया है।
इस बहिष्कार के कारण एक्स और रंबल को अरबों डॉलर का नुकसान हुआ है।
मस्क ने इस मुद्दे पर "युद्ध" की घोषणा की है।
एक्स की सीईओ लिंडा याकारिनो ने GARM के व्यवहार की निंदा की है।
यह मुकदमा तकनीकी उद्योग में विज्ञापन और प्लेटफॉर्म के बीच संबंधों पर एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है।

Related News