×

एक महीने में बीएसएनएल के ग्राहकों की संख्या बढ़कर 1 लाख से अधिक हुई

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 711

भोपाल: 17 जुलाई 2024। निजी कंपनियों द्वारा टैरिफ में 30 प्रतिशत की वृद्धि के बाद सिम पोर्टेबिलिटी के लिए भारी अनुरोधों के बाद सरकारी दूरसंचार सर्वर क्रैश हो गया

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) कार्यालय में जियो, एयरटेल और वोडाफोन जैसी निजी कंपनियों द्वारा अपने टैरिफ में 30 प्रतिशत की वृद्धि किए जाने के बाद सरकारी दूरसंचार में अपने मोबाइल सिम पोर्ट कराने के लिए ग्राहकों की भारी भीड़ देखी जा रही है।

भोपाल में, एक महीने के भीतर बीएसएनएल ग्राहकों की संख्या में 1.5 गुना वृद्धि हुई है। पूरे राज्य में, बीएसएनएल उपयोगकर्ताओं की संख्या एक ही दर से बढ़कर 1 लाख से अधिक हो गई है। बीएसएनएल अधिकारियों के अनुसार, बीएसएनएल को प्रतिदिन बड़ी संख्या में ग्राहकों से पोर्ट अनुरोध प्राप्त हो रहे हैं।

एजीएम सुनील पंचोली के अनुसार भोपाल में एक महीने के भीतर बीएसएनएल ग्राहकों की संख्या 12,000 से बढ़कर 30,000 से अधिक हो गई है। जबकि राज्य स्तर पर, ग्राहकों की संख्या एक महीने के भीतर 1 लाख से अधिक हो गई है।

पंचोली ने कहा, 'अन्य कंपनियों द्वारा टैरिफ में 30 प्रतिशत की वृद्धि किए जाने के बाद बीएसएनएल कार्यालय में सिम को बीएसएनएल में पोर्ट करने के लिए भीड़ उमड़ रही है। हालत यह है कि लोड के कारण बीएसएनएल का सर्वर लगभग क्रैश हो गया है। इस समय बीएसएनएल का सर्वर काम नहीं कर रहा है।' बीएसएनएल काउंटर पर मौजूद संत राम ने कहा, 'अन्य कंपनियों ने टैरिफ बढ़ा दिया है, इसलिए हम अपना सिम सरकारी टेलीकॉम में पोर्ट कराना चाहते हैं। हमारे लिए बीएसएनएल में अपना सिम पोर्ट कराना सुविधाजनक है, जिसने टैरिफ में कोई वृद्धि नहीं की है।' काउंटर पर मौजूद बीएसएनएल कर्मियों के अनुसार, बीएसएनएल का सर्वर ओवरलोड के कारण क्रैश हो रहा है, क्योंकि हमें बड़ी संख्या में पोर्टेबिलिटी अनुरोध मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि जितने ग्राहक एक महीने में बीएसएनएल कार्यालय आते थे, वे दो दिन में आ रहे हैं और इसलिए बीएसएनएल का सर्वर ओवरलोड के कारण क्रैश हो रहा है और लोगों को अपने अनुरोध स्वीकार होने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

Related News