×

मध्यप्रदेश में उत्तरप्रदेश की तर्ज पर दुकानों पर नाम बोर्ड की मांग, विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 476

भोपाल: 20 जुलाई 2024। मध्यप्रदेश में भी उत्तरप्रदेश की तर्ज पर दुकानों के बाहर नाम का साइन बोर्ड लगाने की मांग उठ रही है। इंदौर के बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला ने इस विषय में मुख्यमंत्री मोहन यादव को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने आग्रह किया है कि हर दुकान पर दुकान का नाम और दुकानदार का नाम का बोर्ड अनिवार्य किया जाए।

योगी आदित्यनाथ का आदेश बना चर्चा का केंद्र

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश ने पूरे देश में चर्चा बटोरी है। उनके आदेश के अनुसार कांवड़ रूट पर पड़ने वाली सभी दुकानों पर बोर्ड लगे होने चाहिए जिनमें दुकान का नाम, दुकानदार का नाम और कर्मचारियों के नाम लिखे हों। इस आदेश को लेकर विभिन्न प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं, और अब मध्यप्रदेश में भी इसी तरह की मांग उठाई जा रही है।

मुख्यमंत्री को बीजेपी विधायक का पत्र

बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को लिखे पत्र में कहा है, "मध्यप्रदेश के हर छोटे-बड़े व्यापारी, दुकानदार को अपना नाम बताने में गौरव की अनुभूति हो सके, इसके लिए सरकार को हर स्थाई और चलित दुकान के सामने दुकानदार का नाम लिखना अनिवार्य करना चाहिए। इससे समाज में दुकानदार की पहचान स्थापित होगी और सभी दुकानदार अपना नाम और प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के प्रयास करेंगे।"

विधायक रमेश मेंदोला के तर्क

रमेश मेंदोला ने तर्क दिया है, "इससे व्यापार जगत में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होगी और प्रदेश का विकास तीव्र गति से होगा। मुझे विश्वास है कि आप इस दिशा में शीघ्र आदेश जारी करेंगे।" विधायक का पत्र सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है, और कांग्रेस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कांग्रेस प्रवक्ता अनुमुल खान सूरी ने कहा, "यह बांटने की राजनीति की जा रही है।"

यह देखना दिलचस्प होगा कि मुख्यमंत्री मोहन यादव इस मांग पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं और क्या वे इस तरह का आदेश जारी करेंगे या नहीं।

Related News