×

जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव का उद्घाटन, एमपी में स्थापित होंगी 67 नई इकाइयां

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 407

भोपाल: 20 जुलाई 2024। मध्यप्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव का शुभारंभ हो गया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने वर्चुअली 67 नई इकाइयों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया, जिससे प्रदेश में लगभग 4500 से अधिक रोजगार के अवसर सृजित होंगे।



शनिवार को जबलपुर में आयोजित इस रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव में मध्य प्रदेश के बाहर से आए सैकड़ों उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया। इस आयोजन का स्थान सुभाष चंद्र बोस कलचर एवं इनफॉरमेशन सेंटर था, जहां देश-विदेश से निवेशक पहुंचे थे। विभिन्न राज्यों से भी निवेशक शामिल हुए। कुल 3500 निवेशकों ने रजिस्ट्रेशन करवाया और कार्यक्रम में लगभग 1000 लोग उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस दौरान 29 इकाइयों का वर्चुअल लोकार्पण और 38 इकाइयों का वर्चुअल भूमिपूजन किया।

कॉन्क्लेव में उद्योग और व्यापार की संभावनाओं पर विशेष प्रेजेंटेशन दिए गए। मुख्यमंत्री मोहन यादव, मंत्री प्रहलाद पटेल, राकेश सिंह और एमएसएमई मंत्री चेतन कश्यप ने भी कार्यक्रम में भाग लिया। शुरुआत में मध्य प्रदेश के उद्योग और व्यापार की संभावनाओं से जुड़ी ऑडियो विजुअल प्रेजेंटेशन प्रस्तुत की गई। इसके बाद विभिन्न विभागों ने अपनी योजनाओं और निवेश की संभावनाओं पर प्रेजेंटेशन दिए। इसमें मध्य प्रदेश सरकार की नई खनिज नीति, नई इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी नीति और नई उद्योग नीति की जानकारियां दी गईं।

पर्यटन विभाग ने भी निवेशकों को लुभाने के लिए अपना प्रेजेंटेशन दिया, जिसमें मध्यप्रदेश के पर्यटन के बढ़ते स्तर और प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप से विकसित की जा रही सुविधाओं की जानकारी दी गई। अधिकारियों ने निवेशकों को इस क्षेत्र में निवेश करने की सलाह दी।

Related News

Latest News

Global News