×

मध्य प्रदेश ने तमिलनाडु के उद्योगपतियों को लुभाया

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1003

भोपाल: 25 जुलाई 2024। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मध्य प्रदेश को निवेश का पसंदीदा गंतव्य बनाने के लिए तमिलनाडु के उद्योगपतियों को आमंत्रित किया है। कोयम्बटूर में आयोजित "इन्वेस्ट एमपी" इंटरैक्टिव सत्र में, मुख्यमंत्री ने कई प्रोत्साहन योजनाओं की घोषणा की।

दोनों राज्यों के बीच व्यापार और वाणिज्य को बढ़ावा देने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने कोयम्बटूर में एक उद्योग कार्यालय स्थापित करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कपड़ा, ऑटोमोबाइल और इंजीनियरिंग क्षेत्रों में अपार संभावनाएं हैं। मध्य प्रदेश की निवेश-अनुकूल नीतियां, रणनीतिक स्थान और मजबूत बुनियादी ढांचे के कारण यह व्यवसायों के लिए विस्तार के लिए एक आकर्षक विकल्प है।

निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार ने 2025 को 'उद्योग वर्ष' के रूप में मनाने की घोषणा की है। इस विशेष वर्ष में व्यवसायों के लिए और अधिक अनुकूल वातावरण बनाने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

यादव ने तमिलनाडु के उद्योगपतियों को भोपाल में 7-8 फरवरी, 2025 को होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में भाग लेने का आमंत्रण दिया। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि तमिलनाडु की भागीदारी विकसित मध्य प्रदेश और समृद्ध भारत के विजन को साकार करने में महत्वपूर्ण होगी।

कपड़ा क्षेत्र को मजबूत करने के लिए राज्य सरकार ने तिरुपुर एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन और साउथ इंडिया मिल्स एसोसिएशन के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। इन सहयोगों का उद्देश्य कौशल विकास, कपड़ा क्लस्टर की स्थापना और मध्य प्रदेश में कपास की खेती को बढ़ावा देना है।

इंटरैक्टिव सत्र में 1200 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया और 3500 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए।

Related News