×

गूगल क्लाउड और हिंदुस्तान ऐरोनाटिक्स का मध्यप्रदेश में विकास के लिए बड़ा प्रस्ताव, 3200 करोड़ रुपये के निवेश से 7,000 नौकरियों की संभावना

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1149

भोपाल: 8 अगस्त 2024। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि गूगल क्लाउड ने मध्यप्रदेश में स्टार्टअप हब और सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना का प्रस्ताव दिया है, जो कुशल कार्यबल को बढ़ावा देगा। हिंदुस्तान ऐरोनाटिक्स लिमिटेड ने प्रदेश में रक्षा उद्योग स्थापित करने में रुचि दिखाई है, और एनवीडिया ने मध्यप्रदेश को 'भारत की इंटेलिजेंस राजधानी' बनाने का सुझाव दिया है।

बेंगलुरू में आयोजित 'इन्वेस्ट मध्यप्रदेश' कार्यक्रम में प्रदेश को 3200 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं, जिससे करीब 7,000 रोजगार के अवसर सृजित होंगे। मध्यप्रदेश और कर्नाटक के बीच व्यापारिक संबंध को मजबूत करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मुख्यमंत्री ने बताया कि बेंगलुरू में प्राप्त निवेश प्रस्तावों के सकारात्मक परिणाम 28 अगस्त को ग्वालियर में होने वाली रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में दिखाई देंगे।

कार्यक्रम में 500 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिनमें आईटी कंपनियों और अन्य प्रमुख उद्योगपतियों ने प्रदेश में निवेश और विकास की संभावनाओं पर चर्चा की। ब्रिटेन, इटली, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया, स्विट्जरलैंड सहित कई देशों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में निवेश के वातावरण को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में प्रोत्साहन और सहयोग की नीतियों पर भी चर्चा की गई।

Related News