×

मध्य प्रदेश पुलिस को मिला इतिहासिक सम्मान

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1469

भोपाल: 14 अगस्त 2024। मध्य प्रदेश पुलिस के इतिहास में पहली बार एक वर्ष में 15 वीरता पदकों की वर्षा हुई है। भारत सरकार ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राज्य के चार पुलिस अधिकारियों को राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा पदक और 14 को सराहनीय सेवा पदक देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर मध्य प्रदेश पुलिस को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नक्सलवाद के खिलाफ जारी लड़ाई में पुलिस बल का हौसला बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

मध्य प्रदेश पुलिस के अधिकारियों और जवानों ने नक्सल विरोधी अभियानों में अदम्य साहस का परिचय देते हुए कई मुठभेड़ों में दुर्दांत नक्सलियों को ढेर किया है। इनमें से 11 जवानों को वीरता पदक से सम्मानित किया गया है।

राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित होने वाले अधिकारियों में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक से लेकर पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारी शामिल हैं। वहीं सराहनीय सेवा पदक उप पुलिस महानिरीक्षक से लेकर उप निरीक्षक रैंक तक के अधिकारियों को दिया जाएगा।

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना ने कहा कि यह सम्मान पूरे पुलिस बल के लिए प्रेरणा का स्रोत है। उन्होंने बताया कि इन पुरस्कारों का वितरण अगले साल 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर किया जाएगा।

Related News