×

संसद और विधानसभाओं में महिला आरक्षण से उन्हें सशक्त बनाया जाएगा: रक्षाबंधन पर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: Bhopal                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 658

Bhopal: 19 अगस्त 2024। यूनिसेफ की भारत इकाई ने किशोरियों में मासिक धर्म संबंधी स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए स्कूली छात्राओं को सैनिटरी नैपकिन उपलब्ध कराने की यादव की पहल की सराहना की।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि संसद और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कदम उन्हें बहुत सशक्त बनाएगा।

पीटीआई से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं के कल्याण के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है और उन्होंने निर्वाचित निकायों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने वाले कानून के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की।



यादव ने कहा, "लोक कल्याण कार्यों में महिलाओं की भूमिका बढ़ी है। प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया है। यह एक बड़ा फैसला है। दुनिया भारतीय लोकतंत्र की ताकत देखेगी। मोदी जी के नेतृत्व में भारत आगे बढ़ता रहेगा।" यूनिसेफ ने एमपी के सीएम मोहन यादव की प्रशंसा की

संयोग से, शनिवार को यूनिसेफ की भारत इकाई ने किशोरियों में मासिक धर्म स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए स्कूली छात्राओं को सैनिटरी नैपकिन प्रदान करने की यादव की पहल की सराहना की।

उन्होंने कहा, "सरकार ने हाई स्कूल और हाई सेकेंडरी में पढ़ने वाली लड़कियों को सैनिटरी पैड प्रदान करने की योजना की घोषणा की थी। मैं आभारी हूं क्योंकि सरकार की योजना की सराहना की गई है।"

Related News

Global News