×

मुख्यमंत्री डॉ. यादव को समतामूर्ति अलंकरण से सम्मानित किया गया

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 932

भोपाल: उज्जैन, 15 सितंबर 2024। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को आज उज्जैन के रामानुज कोट आश्रम में आयोजित एक समारोह में समतामूर्ति अलंकरण से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराजा विक्रमादित्य की तरह मध्य प्रदेश सरकार भी सभी वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

न्याय और समानता का मार्ग: मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत एक महान लोकतंत्र है और न्यायपालिका इसका एक महत्वपूर्ण स्तंभ है। महाराजा विक्रमादित्य की न्यायप्रियता की तरह, मध्य प्रदेश सरकार भी न्याय और समानता को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

सनातन धर्म और मानव सेवा: उन्होंने कहा कि सनातन धर्म ने मानव सेवा को सर्वोपरि माना है। मुख्यमंत्री ने स्वामी रामानुज जी महाराज को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने सनातन धर्म के संरक्षण और मानव सेवा के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश भी सम्मानित: इस अवसर पर सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश श्री जी.के. महेश्वरी को भी समतामूर्ति अलंकरण से सम्मानित किया गया। न्यायाधीश महेश्वरी ने कहा कि समानता हमारे संविधान का आधारभूत सिद्धांत है और सभी को समान अधिकार प्राप्त हैं।

जनहित के लिए प्रतिबद्ध: मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर एक एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि सरकार जनहित के कार्यों के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्य बिंदु
मुख्यमंत्री डॉ. यादव और सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश को समतामूर्ति अलंकरण
महाराजा विक्रमादित्य की न्यायप्रियता और मध्य प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता
सनातन धर्म और मानव सेवा
स्वामी रामानुज जी महाराज का योगदान
समानता और संविधान
जनहित के लिए एम्बुलेंस

Related News

Global News