×

एमपी में अशोक चक्र की जगह उर्दू कलमा छपा तिरंगा फहराया गया; विश्व हिंदू परिषद ने दर्ज कराई एफआईआर

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 301

भोपाल: 18 सितंबर 2024। राष्ट्रीय सम्मान अपमान निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। अभी तक आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें मध्य प्रदेश के छतरपुर में अशोक चक्र की जगह उर्दू कलमा छपा तिरंगा फहराया गया है। वायरल वीडियो ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है और आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

यह घटना छतरपुर जिला मुख्यालय से करीब 100 किलोमीटर दूर बमनोरा कला थाना क्षेत्र के पन्या गांव में हुई।

वीडियो का संज्ञान लेते हुए छतरपुर पुलिस ने इस पर कार्रवाई की है। राष्ट्रीय सम्मान अपमान निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। अभी तक आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है। मामले की आगे की जांच शुरू हो गई है।

जानकारी के अनुसार छतरपुर जिले में एक ऊंचे खंभे पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। फर्क सिर्फ इतना था कि राष्ट्रीय ध्वज पर अशोक चक्र की जगह कलीम (इस्लाम की शिक्षाएं) अंकित थीं। इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया। वीडियो ने खूब सुर्खियां बटोरीं और वायरल हो गया। वीडियो देखकर विश्व हिंदू परिषद के घुवारा ब्लॉक सचिव ने बमनोरा कला थाने में शिकायत दर्ज कराई। अधिकारी ने बताया कि 13 और 14 सितंबर को किसी अज्ञात व्यक्ति ने पान्या गांव में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। छतरपुर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Related News