×

इंदौर में डिजिटल अरेस्ट की जांच में 1400 सिमकार्ड ट्रेस, आठ राज्यों में मिली लोकेशन

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 744

भोपाल: 4 अक्टूबर 2024। इंदौर में एक बड़े साइबर अपराध का पर्दाफाश हुआ है, जिसमें 1400 से अधिक सिम कार्ड का इस्तेमाल कर आठ अलग-अलग राज्यों से ठगी की गई है। इस मामले में पुलिस ने एक महिला के साथ 12 लाख रुपये की ठगी की शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू की थी।

जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि अपराधी एक महिला को ड्रग्स और फर्जी पासपोर्ट के मामले में फंसाने की धमकी देकर उनसे पैसे वसूल रहे थे। इस दौरान उन्होंने 1400 से अधिक सिम कार्ड का इस्तेमाल किया था, जिनकी लोकेशन आठ राज्यों में मिली।

पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो दुबई से बैठकर इस गैंग को ऑपरेट कर रहा था। वह हवाला के जरिए भारत में पैसे ट्रांसफर कर रहा था। पुलिस ने इस मामले में सीबीआई, इंटरपोल और सीआईडी को भी सूचना दी है।

पुलिस ने बताया कि इस तरह के डिजिटल अरेस्ट के मामले में अभी तक 27 शिकायतें मिली हैं। सबसे बड़ा मामला 49 लाख रुपये की ठगी का है। पुलिस ने इस मामले में कई बैंक खातों की जांच की है, जिनमें से कुछ खातों में ग्रामीण, दुकानदार और मजदूरों के नाम थे।

पुलिस ने इस मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने 52 लाख 82 हजार रुपये की ठगी की थी। दोनों आरोपितों को रायपुर से गिरफ्तार किया गया है।

Related News