×

मुख्यमंत्री डॉ. यादव का महेश्वर दौरा: शस्त्र पूजन, विकास कार्यों का लोकार्पण और नई घोषणाएं

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1092

भोपाल: 12 अक्टूबर 2024। महेश्वर: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को महेश्वर में दशहरा पर्व पर आयोजित शस्त्र पूजन कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि शस्त्र पूजन हमारी प्राचीन परंपरा है और यह आत्मरक्षा, अन्याय और शोषण के खिलाफ लड़ने का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि महेश्वर को शस्त्र पूजन के लिए इसलिए चुना गया क्योंकि यह लोकमाता अहिल्या बाई की कर्मभूमि है।

महेश्वर में विकास कार्य: मुख्यमंत्री ने महेश्वर में युवाओं को रोजगार देने के लिए इंडस्ट्रियल बेल्ट विकसित करने, टेक्सटाइल टूरिज्म विलेज बनाने और "अहिल्या लोक" बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि महेश्वर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सिविल अस्पताल में उन्नत किया जाएगा और क्षेत्र में कई सड़क निर्माण कार्य शुरू होंगे।

लोकमाता अहिल्या बाई की प्रशंसा: मुख्यमंत्री ने लोकमाता अहिल्या बाई की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने सुशासन और लोक कल्याण के लिए काम किया। उन्होंने महिला सशक्तिकरण के लिए भी कई कदम उठाए थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लोकमाता अहिल्या बाई के सिद्धांतों पर चलकर काम कर रहे हैं।

अन्य घोषणाएं: मुख्यमंत्री ने महेश्वर में कैबिनेट की बैठक आयोजित करने, मकर संक्रांति पर्व के दौरान, तहसील और जिलों की सीमाओं का युक्तिकरण करने के लिए परिसीमन आयोग गठित करने और महेश्वर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई अन्य घोषणाएं कीं।

विकास कार्यों का लोकार्पण: मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर महेश्वर में 83 करोड़ 20 लाख रुपए की लागत से चल रहे 43 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया।


https://www.prativad.com/donation.php, Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद,दान करें, Madhya Pradesh News, Donation, दान करें और बदलाव लाने में हमारी मदद करें, Hindi Samachar, prativad.com

Related News