×

मोहन सरकार ने कर्मचारियों की रोशन की दिवाली, एडवांस वेतन पर फैसला

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 3150

भोपाल: 15 अक्टूबर 2024। मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के कर्मचारियों को दीपावली के त्योहार पर बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों को अक्टूबर महीने का वेतन दीपावली से पहले ही देने का निर्णय लिया है। इस फैसले से प्रदेश के करीब साढ़े सात लाख कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

आउटसोर्स कर्मचारियों को पहले मिल जाएगा वेतन
इससे पहले, मध्य प्रदेश क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने अपने सभी आउटसोर्स कर्मचारियों को भी दीपावली से पहले अक्टूबर महीने का वेतन देने के आदेश जारी कर दिए हैं। प्रदेश में लगभग 45 हजार कर्मचारी आउटसोर्स पर कार्यरत हैं। कंपनी ने सभी सेवा प्रदाता एजेंसियों को निर्देश दिए हैं कि वे आउटसोर्स कर्मचारियों का वेतन दीपावली से पहले ही सुनिश्चित करें।

वित्त विभाग जल्द जारी करेगा बजट
सरकार के इस फैसले से कर्मचारी संगठनों में खुशी की लहर है। कर्मचारी संगठनों ने लगातार सरकार से वेतन अग्रिम देने की मांग कर रहे थे। वित्त विभाग जल्द ही सभी विभागों को बजट आवंटित करेगा, जिसके बाद कर्मचारियों के खातों में वेतन जमा हो जाएगा। उम्मीद है कि 25 अक्टूबर तक सभी कर्मचारियों को वेतन मिल जाएगा।

पेंशनरों को भी मिल सकती है राहत
कर्मचारी संगठनों ने सरकार से पेंशनरों को भी दीपावली के पहले पेंशन का भुगतान करने की मांग की है।


https://www.prativad.com/donation.php, Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद,दान करें, Madhya Pradesh News, Donation, दान करें और बदलाव लाने में हमारी मदद करें, Hindi Samachar, prativad.com


Related News