×

मध्य प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में 33,000 से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1243

भोपाल: 15 अक्टूबर 2024। प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को और मजबूत बनाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। राज्य सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में 33,118 पदों पर भर्ती निकाली है। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने इसको लेकर अधिकारियों की बैठक बुलाई और जल्द से जल्द प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए।

कौन-कौन से पदों पर निकली हैं भर्तियां?
इस भर्ती अभियान में नर्सिंग, आईपीएचएस, विभिन्न अस्पतालों, सरकारी नर्सिंग कॉलेजों और अन्य संस्थाओं में कई तरह के पदों पर भर्तियां शामिल हैं। इनमें डॉक्टर, नर्स, लैब टेक्नीशियन, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य चिकित्सा सहायक पद शामिल हैं।

कैसे होगी भर्ती?
इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया लोक सेवा आयोग और कर्मचारी चयन मंडल द्वारा की जाएगी। राज्य सरकार ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि भर्ती प्रक्रिया में किसी भी तरह की देरी न हो और जल्द से जल्द भर्तियां पूरी की जाएं।

उप मुख्यमंत्री का बयान
उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि यह भर्ती अभियान राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसीलिए यह बड़ा भर्ती अभियान शुरू किया गया है।

क्यों है यह खबर महत्वपूर्ण?
बेरोजगारी: यह भर्ती अभियान राज्य में बेरोजगारी की समस्या को कम करने में मदद करेगा।
स्वास्थ्य सेवाएं: इससे राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार होगा और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी।
विकास: यह राज्य के विकास में एक महत्वपूर्ण कदम है।

अगले कदम
जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत जानकारी प्राप्त करनी चाहिए।

https://www.prativad.com/donation.php, Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद,दान करें, Madhya Pradesh News, Donation, दान करें और बदलाव लाने में हमारी मदद करें, Hindi Samachar, prativad.com


Related News